36 रन वाले आखिरी ओवर की पूरी कहानी! Rohit, Rinku ने कैसे ठोके एक ओवर में 36 रन? IND Vs AFG 3rd T20


टीम इंडिया ने अंतिम ओवर में 36 रन बनाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रच दिया, जिससे यह टी20 इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया. यह उपलब्धि रिंकू सिंह ने रोहित शर्मा के साथ साझेदारी में हासिल की।

{getToc} $title={Table of Contents}

महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि
• रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में 36 रन बनाए, जिससे यह टी20 इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया।

• टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे महंगे ओवर का पिछला रिकॉर्ड भी 36 रन का था, जो युवराज सिंह और कायम पोला ने बनाए थे.

• इस ओवर में रिंकू सिंह के प्रदर्शन से टीम इंडिया का स्कोर 200 रन के पार पहुंच गया और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से 50 रन बनाए.

• यह ओवर 36 रन के साथ दो अन्य ओवरों में शामिल हो गया, जो टी20 इतिहास का सबसे महंगा ओवर है।


टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर मंच सेट करना

अंतिम ओवर की शुरुआत रोहित शर्मा के क्रीज पर होने से हुई, उन्होंने पहली गेंद पर शानदार चौका लगाया और उसके बाद आउट हुए। एक फ्री हिट के परिणामस्वरूप 11 रन बने, और दो कानूनी डिलीवरी ने कुल में 17 रन और जोड़ दिए, जिससे रिंकू सिंह के उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए मंच तैयार हुआ।


रिंकू सिंह की वीरता

रिंकू सिंह आए और प्रभावशाली ढंग से लगातार तीन छक्के मारे, इसके बाद शेष गेंदों पर अतिरिक्त रन बनाए, अंततः ओवर में 36 रन बनाए और टीम इंडिया को एक विशाल स्कोर हासिल करने में मदद की।


ऐतिहासिक प्रभाव

इस ओवर के साथ टीम इंडिया ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतिहास रचते हुए सबसे महंगे ओवर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया. यह ओवर अब टी20 इतिहास का सबसे महंगा ओवर होने के मामले में दो अन्य ओवरों में शामिल हो गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने
WhatsApp Group Join Now